WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JEE Main 2024 Session 2 Result: आ गया जेईई मेन सेशन 2 का परिणाम घोषित चेक करे

jee main session 2 Result

सीजन 2 परीक्षा का आयोजन हो चुका है इसका आंसर की भी जारी किया जा चुका है। अब सभी छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं रिजल्ट से पहले फाइनल आंसर की जारी किया जाएगा। और उसका अगले दिन रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी विभाग के द्वारा एक बड़ा अपडेट दिया गया है। और बताया गया है कि इसमें रिजल्ट जारी होगा तो आज की इस आर्टिकल में बताया जाएगा कि JEE Main सीजन 2 का रिजल्ट कब तक जारी होगा। इसलिए आप सभी इस आर्टिकल पर अंत तक बने रहे।

Jee main session 2 exam

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा JEE Main परीक्षा का आयोजन साल में दो बार आयोजित किया जाता है और दोनों बार सभी छात्र भाग ले सकते हैं। इस साल पहले सीजन परीक्षा का आयोजन जनवरी में आयोजित की गई। वहीं दूसरे सीज़न परीक्षा का आयोजन अप्रैल में आयोजित किया गया है। जनवरी वाले सीजन परीक्षा का रिजल्ट इस समय जारी कर दिया गया अब अप्रैल वाले सीजन का रिजल्ट का इंतजार सभी छात्र कर रहे हैं। जो कि आज या कल में रिजल्ट की घोषणा कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Result jee main session 2 Result

JEE Main सीजन 2 परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल से 12 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया गया। परीक्षा समाप्त होने के तुरंत बाद पूरा ओरिजिनल आंसर की जारी कर दी गई। अब रिजल्ट जारी किया जाएगा मगर रिजल्ट से पहले फाइनल आंसर की जारी किया जाता है जो भी छात्र आंसर की आने के बाद आपत्ति दर्ज किए हैं। उन सभी प्रश्नों पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा फिर से चेक किया जाएगा।

 

फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी। क्योंकि फाइनल आंसर के के आधार पर ही रिजल्ट तैयार किया जाता है। इसलिए आप सबको रिजल्ट से पहले फाइनल आंसर की देखने को मिलेगा। और फाइनल आंसर की कभी भी जारी हो सकता है। बताया जा रहा है कि रिजल्ट की घोषणा 21 अप्रैल या 22 अप्रैल को देखने को मिल सकता है।

Jee main 2024 session

आज रिजल्ट घोषित किया गया है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा अभी तक ऐसा कोई भी घोषणा नहीं किया गया है जिसे बताया जा सके कि रिजल्ट की घोषणा कब तक जारी किया जाएगा। मगर मीडिया रिपोर्ट के द्वारा बताया जा रहा है कि रिजल्ट की घोषणा 21 या 22 अप्रैल को जारी हो सकता है। इसलिए आप लोग को अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है 2 दिन में रिजल्ट जारी किया जा सकता है। जैसे ही रिजल्ट की घोषणा होगा आप सब अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट अपना चेक कर सकते हैं।

Article Jee mains exam
Jee mains session 2 Result Click here
Official Click here

Leave a Comment